बड़हरिया में लगी भीषण आग तीन झोपड़ीनुमा मकान समेत पांच लाख की सम्पति जलकर राख

0

सीवान:बड़हरिया थाना क्षेत्र में रविवार की दोपहर उस समय अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया जब खाना बनाने के दौरान चूहे से निकली चिंगारी भयावह रूप ले लिया। आगजनी इतना भीषण था कि देखते ही देखते कुछ ही पलों में तीन झोपड़ीनुमा मकान जलकर स्वाहा हो गया.पूरा मामला बड़हरिया थाना क्षेत्र के बालापुर गांव की हैं,

आगजनी की घटना में जली हुई ऑटो को दिखाते ग्रामीण।
आगजनी की घटना में जली हुई ऑटो को दिखाते ग्रामीण।

इस आगजनी की घटना में तीन झोपड़ीनुमा मकान समेत तकरीबन पांच लाख रुपयों की संपत्ति जलने की अनुमान लगाई जा रही हैं, मिली जानकारी के अनुसार रविवार की दोपहर चूल्हा जलाने के क्रम में निकली चिंगारी से मुमताज साई के पुत्र शौकत साई के घर में आग लग गई. इस आगजनी की घटना में शौकत साई के घर में लगे एक टेम्पू,दो मुर्गी, गेंहू, कपड़ा 27 सौ रुपए नगद सहित 5 लाख का सामान जलकर राख हो गया।

आग की लपेट इतनी बड़ी थी। कि आग शम्भू चौधरी,अब्दुल सत्तार साई के घर को पकड लिया जहां झोपड़ीनुमा मकान,गेंहू,पासपोर्ट, आधारकार्ड,बैक पासबुक,पलंग सहित झोपड़ी नुमा मकान जलकर राख हो गई. इधर बढ़ती आग और अफरा-तफरी के बीच ग्रामीणों ने आग बुझाने में काफी मशक्कत किया लेकिन आज इतना भयावह था कि देखते ही देखते सारा सामान जलकर राख हो गया, इधर गांव में हुई आगजनी की घटना की सूचना दमकल और पुलिस पदाधिकारियों को दी जबतक दमकल घटना स्थल पर पहुंचता तब तक सब कुछ जलकर स्वाहा हो गया था. इधर ग्रामीण क्षेत्र में आगजनी की घटना के बाद पीड़ित परिजनों को बालापुर पंचायत के मुखिया शंभू शर्मा ने तत्काल सहायता राशि उपलब्ध कराने की बात कही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here