BIG BREAKING महाराजगंज में पांच दिनों से लापता अधेड़ की टंकी से शव बरामद

0

सीवान। महाराजगंज थाना क्षेत्र के नया बाजार स्थित शनिवार की सुबह बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने की मकान में पांच रोज पहले से लापता एक अधेड़ की शव टंकी से बरामद के बाद अफरा-तफरी मच गई. घटना के संबंध में बताया जाता है कि महाराजगंज थाना रोड निवासी 68 वर्षीय चंदेश्वर सिंह 25 नवंबर दिन सोमवार को शहर के एचडीएफसी बैंक में पैसा पांच हजार रुपये जमा कराने के लिए गए थे.पैसा डिपॉजिट भी किया गया था जिसकी मैसेज उनके पुत्र प्रशांत कुमार की मोबाइल फोन पर आया था.हालांकि शाम के 4:00 बजे तक जब वह घर नहीं पहूंचे तो परिजनों ने खोजबीन शुरू कर दी.हालांकि चंदेश्वर सिंह की कहीं भी होने की जानकारी नहीं मिली अंत में थक हारकर चंदेश्वर सिंह के पुत्र प्रशांत कुमार ने थाने में आवेदन देकर अपने पिताजी के लापता होने की बात कही.दिए हुए आवेदन पर थानाध्यक्ष निरंजन कुमार चौरसिया ने थाना कांड संख्या 304/19 दर्ज कर लापता अधेड़ की खोजबीन शुरू कर दी.

हालांकि थाने में प्राथमिकी के 5 दिन गुजर जाने के बावजूद भी पुलिस के हाथ खाली रहे शनिवार की अहले सुबह शहर के नया बाजार स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने महादेव फार्मा के मकान की टंकी से अधेड़ की शव बरामद की गई इधर घटना की सूचना पाकर परिजनों का कोहराम मच गया. मौके की सूचना मिलते ही महाराजगंज थाने के एएसआई कल्लू रजक, थानाध्यक्ष निरंजन कुमार चौरसिया, डीएसपी हरीश शर्मा मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली.मगर स्थानीय लोगों ने बताया कि उनको इस घटना की जानकारी तब हुई जब मकान स्थित पानी की टंकी में पड़े अधेड़ की शव सड़ने के बाद बदबू देना शुरू कर दिया. तेज बदबू के कारण लोगों ने इसकी जानकारी लेना चाहिए जिसके बाद पाया गया कि उनके टंकी में किसी व्यक्ति का शव पड़ा है. परिजनों ने इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी मौके पर लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई. वही कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय लोग और प्रशासन के द्वारा मकान स्थित टंकी से शव को बाहर निकाला गया.

सीसीटीवी कैमरे की जांच करते एसपी।
सीसीटीवी कैमरे की जांच करते एसपी।

वहीं पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीवान सदर अस्पताल भेजने की तैयारी में लगी हैं.हालांकि चंदेश्वर सिंह की हत्या कैसे की गई. अभी तक प्रशासन कुछ भी कहने से बच रही है. हालांकि सबसे अहम बात यह है कि घटना के 5 दिन बीतने के बाद भी प्रशासन के हाथ खाली रहे और प्रशासन मामले की तहकीकात में ही लगी रही.

बढ़ते अपराध पर थानाध्यक्ष को किया था लाइन हाजिर

महाराजगंज में दिन-प्रतिदिन बढ़ते अपराध और लंबित मामले को संशोधन नहीं करने पर महाराजगंज थाना अध्यक्ष निरंजन कुमार चौरसिया को शुक्रवार की शाम पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने लाइन हाजिर कर दिया हैं. अभी फिलहाल के लिए महाराजगंज एसआई अरुण कुमार सिंह को ही थाने का कार्यभार तथा प्रभार सौंपा गया है.

पूरे दिन चलती रही पुलिस पब्लिक की खेल

महाराजगंज में अधेड़ की शव निर्माणाधीन मकान के सेफ्टी टंकी से बरामद किया गया.शव मिलते ही पूरे इलाके के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गई. इधर सूचना पाकर पहुंची पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल जाने के लिए कई बार तरह-तरह के हथकंडे अपनाई परंतु आक्रोशित लोगों की भीड़ पुलिस को हिलने तक नहीं दिया।

डीएसपी की बात मांगने को लोग नहीं थे तैयार

महाराजगंज डीएसपी हरीश शर्मा के कई बार कहने के बावजूद भी आक्रोशित लोगों ने अपनी हठ नहीं छोड़ी पुलिस प्रशासन और डीएसपी के लाख समझाने के बावजूद भी शव को पोस्टमार्टम के लिए लोग तैयार नहीं हुए

कई थाने की पुलिस करती रही कैंप

इधर महाराजगंज में प्रशासन के खिलाफ उभरती लोगों कि जनाक्रोश के बाद कई थाने के पुलिस महाराजगंज में कैंप करती हुई नजर आई. बढ़ते माहौल को देख डीएसपी समेत कई थाने के पुलिस पदाधिकारियों ने लोगों को समझाने की कोशिश में लगे रहे थे.

महाराजगंज में बढ़ते अपराध पर पुलिस की नहीं है लगाम

इधर महाराजगंज शहर के कई लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि महाराजगंज में और दिन प्रतिदिन बढ़ते अपराध पर पुलिस की लगाम नहीं है. किसी भी हत्या या बड़ी घटना के बाद पुलिस केवल खानापूर्ति कर मामले को दबा देती है.

कई घंटों तक नहीं हुई आक्रोष पर काबू तो पहुंचे एसपी

इधर ग्रामीणों की आक्रोश और पुलिस की तैनाती दोनों के बीच हुए तनातनी के बाद अंत में सीवान पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराई. एसपी ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के बाद ही घटना की जानकारी हो पायेगी।

सीसीटीवी फुटेज से खंगाले जा रहे है अपराधियों की तस्वीर

इधर जिस मकान के अंदर घटना घटित हुई है उसके ठीक सामने बैंक ऑफ बड़ौदा की सुरक्षा के लिए लगायें गये सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस कई सबूत इकट्ठे करने में लग गई है. पुलिस की माने तो उनका कहना है कि कुछ अपराधी सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहे हैं.

मुजफ्फरपुर फोरेंसिक विज्ञान टीम करेगी मामले की जांच-एसपी

महाराजगंज में अधेड़ की शव बरामद मामले में मुजफ्फरपुर फोरेंसिक विज्ञान की टीम जांच करेगी. पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने बताया कि मुजफ्फरपुर टीम को सूचित कर दिया गया है महाराजगंज में पहुंचकर अधिकारी कुछ घंटों में जांच करेंगे।

कुछ घंटे बाद पहूंची मुजफ्फरपुर फोरेंसिक विज्ञान की टीम

सीवान एसपी के कथानाक अनुसार कुछ ही घंटे बाद महाराजगंज में जांच के लिए मुजफ्फरपुर की टीम पहूंची।

टीम में शामिल आला-अधिकारियों के द्वारा वह हर एक एंगल खंगाला जा रहा है जिससे कुछ खुलासा हो पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here