सीएम की एकमा में संभावित यात्रा को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज

0

– जिलाधिकारी ने कार्यक्रम स्थल पर चल रही तैयारियों का लिया जायजा, संबंधित अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

– एकमा प्रखंड के छपिया गांव में सीएम के जल-जीवन-हरियाली यात्रा के संभावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर

एकमा। सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी जल-जीवन-हरियाली यात्रा सारण जिले के एकमा प्रखंड में संभावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। सीएम की यात्रा को लेकर एकमा प्रखंड के रामपुर विंदालाल पंचायत के छपिया गांव में चल रही तैयारियों का जायजा लेने मंगलवार को भी जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, डीडीसी डॉ. आदित्य प्रकाश आदि अन्य विभिन्न विभागों के अधिकारियों की टीम पहुंची।

इस दौरान डीएम सुब्रत कुमार सेन ने छपिया गांव के जलाशय के आसपास के सभी पहुंच पथों पर सड़कों की ईटींकरण कराए जा रहे कार्यों का निरीक्षण करते हुए समय सीमा के अंदर इसे पूरा कर लेने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने वाले ग्रामीण सभी संपर्क सड़कों का पक्कीकरण भी समय सीमा के भीतर किया जाएगा।

इसके अलावा मछली पालन हेतु यहां लगाए जा रहे हेचरी प्लांट का भी डीएम ने निरीक्षण किया। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार सीएम नीतीश कुमार के इस जल जीवन हरियाली यात्रा के कार्यक्रम हेतु चयनित छपिया गांव के जलाशय तक पहुंचने वाले मुख्य सड़क से सभी गांव से होकर जोड़ने वाली सड़कों का काली पट्टी वाली पिच सड़कों को समय सीमा के अंदर पूरा कराने हेतु जोरों पर कार्य चल रहा है.

हालांकि जिले के एकमा में सीएम की प्रस्तावित यात्रा को लेकर अभी तक अंतिम रूप से तिथि की घोषणा नहीं हुई है। लेकिन आगामी 22 दिसंबर को सीएम के आगमन की संभावना को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर है। इसके तहत डीएम ने अपने सरकारी महकमे के साथ जिले के एकमा प्रखंड का दौरा कार्यक्रम स्थल का मंगलवार को हाड़ कंपाने वाली ठंड के बीच निरीक्षण किया। यहां सभी तैयारी शुरू कर दी गयी है। वहीं डीएम के साथ पहुंचे जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ज्ञान प्रकाश ने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दिन इस स्थल पर मेला के जैसा दृश्य नजर आएगा। सभी विभागों की ओर से सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित जानकारियों को देने के लिए प्रदर्शनी के लिए स्टॉल भी लगाए जाएंगे। जहां संबंधित विभागों के अधिकारी और कर्मचारी क्षेत्र की जनता को सरकार की योजनाओं से संबंधित जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि छपिया के इस जलाशय के चारों ओर पहुंच पथों को ईटीकरण कराया जा रहा है। पौधरोपण भी होना है। मुख्य सड़क से कार्यक्रम स्थल तक जितने भी गांवों से होकर सड़क पहुंच रही हैं, उन सभी सड़कों को पक्कीकरण कराए जाने का कार्य तेजी से चल रहा है। डीएम की ओर से इसका जायजा लेकर कार्यक्रम में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। डीपीआरओ के अनुसार उम्मीद जताई जा रही है कि सीएम 22 दिसंबर को सारण के इस धरती पर जल जीवन हरियाली यात्रा के तहत आ सकते हैं। जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के अनुसार पौधरोपण भी कराया जाएगा। यहां आसपास की खाली जगहों की तलाश कर संबंधित भूमि मालिकों से समन्वय बनाकर पौधरोपण हेतु प्रेरित किया जाएगा।

इस अवसर पर डीएम श्री सेन के अलावा उप विकास आयुक्त डॉ आदित्य प्रकाश, एसडीएम, जिला कृषि पदाधिकारी जयराम पाल, प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ. कुंदन, डीपीआरओ ज्ञान प्रकाश, स्थानीय मुखिया अशोक यादव, प्रखंड कृषि पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह, कृषि समन्वयक संतोष सिंह, शैलेन्द्र किशोर, ज्ञानेन्द्र शर्मा, धर्मेन्द्र सिंह, अवनिश पांडेय, किसान सलाहकार अरुण कुमार सिंह आदि सहित अन्य विभागों के पदाधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.

इनपुट:चंद्र प्रकाश राज/ के.के. सिंह सेंगर/वीरेंद्र कुमार यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here