महाराजगंज में लॉकडाउन के अनुपालन को लेकर प्रशासन ने कसी कमर

0

सुबह 7 बजे से 11 बजे तक किराना, फल, सब्जी, मांस-मछली, दूध व पीडीएस दुकानें खुली रहेंगी।

प्रतीकात्मक तस्वीर:

महाराजगंज. अनुमंडल शहर मुख्यालय में लॉकडाउन के अनुपालन कराने को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली हैं। सरकार के फरमान के बाद बुधवार से लॉकडाउन लगाया जायेगा। इसे लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। सीवान व महाराजगंज अनुमंडल में लॉकडाउन के दौरान विधि-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर डीएम अमित कुमार पांडेय ने सीवान व महाराजगंज के एसडीओ को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। इधर, लॉकडाउन के दौरान पिछली बार की तरह सुबह में सिर्फ चार घंटे ही आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोली जायेंगी। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार सुबह 7 बजे से 11 बजे तक किराना, फल, सब्जी, मांस-मछली, दूध व पीडीएस दुकानें खुली रहेंगी। इस दौरान सब्जी विक्रेता भी मोहल्ले-मोहल्ले घुम-घूमकर सब्जियां बेच सकेंगे।

वहीं सिर्फ होम डिलेवरी के लिए ही रेस्टोरेंट व खाने-पीने की दुकानें खोली जायेंगी। अस्पताल, जांच घर व लैब खुले रहेंगे। वहीं सार्वजनिक स्थान व सड़कों पर इस दौरान लोगों के आने-जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। जो लोग आवश्यक कार्यों से अपने घरों से निकलेंगे, उन्हें भी पुख्ता प्रमाण दिखलाना होगा।

हालांकि आपातकालीन सेवा से जुड़े लोगों की आवाजाही पर रोक नहीं रहेगी। डीएम अमित कुमार पांडेय ने बताया कि सरकार के निर्देश के मद्देनजर सभी तरह के वाहनों का परिचालन पूरी तरह से बंद रहेगा। जिला प्रशासन जरूरी कार्यों के लिए वाहनों को ई-पास जारी करेगा। सार्वजनिक स्थानों पर किसी तरह के कोई कार्यक्रम नहीं होंगे। डीएम ने बताया कि लॉकडाउन को लेकर सरकार ने जो गाइडलाइन जारी किया है, उसका अनुपालन सख्ती से कराया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here