विश्व साक्षरता दिवस: लायंस क्लब द्वारा सेमिनार का हुआ आयोजन, वितरण की गयी पठन पाठन सामग्री

0

रिपोर्ट: चंद्र प्रकाश राज, Sat, 8, Sep, 2018, 7:08 PM IST

छपरा: अंतराष्ट्रीय स्वयंसेवी संस्था लायंस क्लब छपरा सिटी द्वारा आज साक्षरता दिवस के उपलक्ष्य में राम कृष्ण आश्रम में सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें वहां पढ़ाई कर रहे छात्र छात्राओं को साक्षरता के महत्व पर जागरूक किया गया.

इस सेमिनार के माध्यम से संस्था के अद्य्यक्ष लायन आदित्य अग्रवाल ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस सेमिनार का उद्देश्य व्यक्तिगत,सामुदायिक,एवं सामाजिक रूप से साक्षरता के महत्व पर प्रकाश डालना है और सभी लोगों को शिक्षा जगत से जोड़ने हेतु प्रयत्नशील रहना है, इसी उद्देश्य से लायंस क्लब ने इस मुहीम को बढ़ाया है जो आगे भी क्रियाशील रहेगा, राम कृष्ण आश्रम के सचिव स्वामी अतिदेवानंद ने संबोधित करते हुए कहा कि संसार में बहुत प्रकार की प्राप्ति है लेकिन शिक्षा प्राप्ति सर्वोत्तम है, अतः पूर्ण साक्षरता महत्वपूर्ण और आवश्यक है.

इस अवसर पर लायंस क्लब के सदस्यों द्वारा वहां उपस्थित विद्या ग्रहण कर रहे
दो सौ विद्यार्थियों के मध्य कॉपी पेंसिल जैसी पठन पाठन की चीज़ें वितरित की गयी, मंच संचालन आकाश अग्रवाल ने और धन्यवाद ज्ञापन सचिव सोनालाल सिंह ने किया.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से अद्य्यक्ष आदित्य अग्रवाल, सचिव सोना लाल सिंह, राम कृष्ण आश्रम के सचिव अतिदेवानंद जी,प्रकाश तिवारी, आकाश अग्रवाल, प्रवीण ओबेरॉय, निधि सिंह, रेणु पांडेय सहित विद्यालय के छात्र छात्राएं उपस्थित थे.
उपर्युक्त जानकारी जन संपर्क पदाधिकारी मनोरंजन पाठक ने दी..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here