जानिए जनवरी से नहीं चलेंगे पुरानी इन बैंकों के चेकबुक

0


 नई दिल्ली: नये साल एक जनवरी से इन बैंकों में बड़ी बदलाव होने है। यह बदलाव आपकी चेकबुक को लेकर है. जानकारी के अनुशार जिनका विलय भारतीय स्टेट बैंक में हुआ है, तो उनका पुरानी चेकबुक एक तारीख से नहीं चल पाएगी मालूम हो की एसबीआई उन ग्राहकों से कहा है कि वह की नये साल के भीतर एसबीआई की नई चेकबुक से प्राप्त करें गौरतलब हो कि भारतीय स्टेट बैंक ने ट्वीट कर नई चेकबुक लेने के लिए इन बैंकों के ग्राहकों को 31 दिसंबर तक का समय दिया था जहा एसबीआई ने इन बैंकों के खाताधारकों को हिदायत दी थी कि वे जल्दी से एसबीआई की नई चेकबुक ले लें।

आपकी शाखा में भी इस तरह का बदलाव हुआ है कि नहीं, इसकी जानकारी आप https://www.sbi.co.in/webfiles/uploads/files/RATIONALISED_BRANCHES_WITH_IFSC.pdf  पर जान सकते हैं. इसमें पूरी लिस्ट दी गई है।

इसी साल 5 एसोसिएट बैंकों का एसबीआई में विलय किया गया है. अप्रैल, 2017 को स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर (SBBJ), स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद (SBH), स्टेट बैंक ऑफ मैसूर (SBM), स्टेट बैंक ऑफ पटियाला (SBP), स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर (SBT) और भारतीय महिला बैंक का एसबीआई में विलय कर दिया गया है.भारतीय स्टेट बैंक देशभर में अपनी 1200 से ज्यादा शाखाओं के ब्रांच कोड और IFSC कोड समेत कई चीजें बदल दी हैं।