जिलाधिकारी ने विकास कार्यो का लिया जाएजा, दिए कई अहम निर्देश

0

रिपोर्ट: चंद्र प्रकाश राज, Sat, 8, Sep, 2018, 9:05 PM IST

छपरा: सारण जिलाधिकारी ने नगर पंचायत में 24 घंटे बिजली देने की बाते कनीय अभियंता गौतम कुमार को दी उन्होंने नल जल योजना में लगे सभी नलों में पीतल का नल लगाने तथा पानी भी सप्लाई कराने की बाते कही.

उन्होंने पीसीसी में हो रहे लुट को भी रोकने की बाते कही उन्होंने कहा की एकमा प्रखंड में बीस सितम्बर के बाद विकास योजनायो की जाँच होगी. आंगनवाडी का भी उन्होंने जाएजा लिया जिसमे बाल बिकास पदाधिकारी रीता सिन्हा ने बताया की एकमा में सौ केन्द्रों का भवन निर्माण कराना है जिमसे मात्र पांच का भी भवन बना हुआ है. स्वक्षता अभियान का विकास के बारे में उन्होंने कहा की शौचालय खुद अपने से बनवाना है इसमें किसी ठेकेदारी की भागीदारी नहीं होना चाहिए और नहीं एक रुपया भी किसी लाभुक से लेना है अगर पैसा लेने की शिकायत मिली तो कारवाई होगी.

21 पंचायत में मात्र दो ही पंचायत हुआ है अब तक ओडीएफ जिलाधिकारी दिया जल्द पूरा करने का आदेश.

एकमा सारण: एकमा प्रखंड के 21 पंचायतो में से मात्र दो ही पंचायत अतरासन तथा आमदाढ़ी ओडीएफ घोषित हुआ है जिसको लेकर जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी स्वक्षता प्रखंड प्रभारी को क्लास लगाया तथा जल्द पूर्ण करने की बाते कही उन्होंने बाल विकास पदाधिकारी को आदेश दिया की सभी सेविका सहायिका के घर दस दिनों के अन्दर शौचालय बनवाए. जीविका दीदियो के घर भी शौचालय बनवाने की बाते कही उन्होंने कहा की एकमा में कुल 8500 जीविका दीदी है जिनके घर शौचालय बनवाने की बाते कही उन्होंने कहा की अगर मिस्त्री नहीं मिलता है जीविका दीदियो को भी इस कार्य में लगाए.

विकास योजनायो के जांच के बाद जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी किया जांच.

पीएससी के जांच में अनुपस्थित मिली महिला डॉक्टर

एकमा/रसूलपुर : विकास योजनाओ का जाएजा लेने के बाद जिलाधिकारी ने प्रखंड में अवस्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी औचक निरिक्षण किया जिससे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हडकम्प मच गया. जिलाधिकारी ने पहुचते ही कर्मचारियों की खोज की जिसमे एक महिला डॉक्टर अनुपस्थित पाई गई. जिसपर करवाई करने की बाते कही.उन्होंने सभी कक्षों को बारी बारी से जाँच किया जिसमे कई अनिमित्ता पाई जिसपर उन्होंने भडक गए तथा हालात सुधारने का आदेश दिया.जाँच में जिलाधिकारी ने पाया जी प्रश्व कक्ष में बरसात का पानी टपकता है जिसे देखकर भडक उठे उसे जल्द सुधरने की बाते कही उन्होंने काउन्टर भी सामने रखने की बाते कही जिलाधिकारी दवा रूम का निरिक्षण किया. दो एम्बुलेंस में मात्र एक ही एम्बुलेंस चलता है जिसे जल्द ठीक कराने की बाते कही. मरीजो को निचे से उपर ले जाने में काफी कठिनाई होती है क्योकि स्लोपिंग वाली सीढ़ी नहीं है जिसकी शिकायत प्रभारी ने जिलाधिकारी से की जिलाधिकारी इस सम्बन्ध में ऊपर बाते करने की बाते कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here